Personal Loan
Central Bank Logo

सेन्ट परम

ए) वेतन/पेंशन:

हमारी विभिन्न शाखाओं द्वारा माह के अंतिम कार्य दिवस अथवा वेतन/पेंशन संवितरण प्राधिकारियों द्वारा लिखित में सूचित तिथि को वेतन/पेंशन सेन्ट परम सेलरी खातों में जमा की जाती है. वेतन/पेंशन संवितरण प्राधिकारियों द्वारा खातों के विवरण सहित वेतन/पेंशन के चेक वेतन के वास्तविक संवितरण से तीन कार्य दिवस पूर्व उपलब्ध कराए जायेंगे. शाखाओं द्वारा संबंधित खातों में ही वेतन जमा करना और वेतन संवितण की नियत तारीख को सामान्य बैंकिंग कार्यकाल में धनराशि आहरण की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी.

बी) माह के दौरान विविध भुगतान:

वेतन संवितरण प्राधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार माह के दौरान किए गए विविध भुगतान भी संबंधित व्यक्तियों के खातों में ही भेजे जाएं. वेतन के अलावा अन्य भुगतानों के लिए चेक उगाही के 24 घंटे के अन्दर/एक कार्यदिवस के अन्दर संबंधित खातों में धनराशि अंतरित की जायेगी.

सी) अन्य:

  1. रक्षा कर्मचारियों/पैरामिलिटरी बल के कर्मचारी/रक्षा खातों से वेतन आहरित करने वाले नागरिकों के वर्तमान खाते सेन्ट परम सेलरी/पेंशन खातों में परिवर्तित हो जायेंगे, बशर्ते, अनुलग्नक I में संलग्न नमूने के अनुसार खाताधारक आवेदन-सह-वचन पत्र प्रस्तुत करें. उस अनुलग्नक I में दी गई जानकारी के अनुसार, वे सभी व्यक्ति जिन्होने सेन्ट परम सेलरी खाता अपनाया है चाहे नया खाता खोलकर अथवा खाता परिवर्तित कर वे यदि किसी दूसरे बैंक से वेतन जमा कराने के इच्छुक हो तो उन्हें अनुलग्नक II में दिए अनुसार बैंक से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लेने का वचन पत्र देना होगा.
  2. यह नोट करना प्रासंगिक होगा कि परम सेलरी/पेंशन खाता धारक के किसी अन्य बैंक से वेतन/पेंशन लेने का इच्छुक होने पर सेन्ट परम योजना के अंतर्गत उसे प्राप्त हो रही सुविधाएं प्राप्त हो जायेंगी.
  3. अन्य बैंक में वेतन/पेंशन खाता अंतरित करने से पूर्व ऐसे खाता धारक को “सेन्ट सुविधा” के अंतर्गत दिए गए व्यक्तिगत ऋण एवं ओवरड्राफ्ट का समायोजन किया जाए.
  4. तथापि, अन्य रिटेल ऋण जैसे आवास ऋण, सेन्ट विद्यार्थी ऋण, सेन्ट व्हीकल ऋण को जारी रखा जा सकता है यदि इन योजनाओं के अन्य मानदंड तथा चुकौती क्षमता संतोषजनक पाई जाती हो. यहां यह कहना आवश्यक नहीं है कि सेन्ट परम योजना के अंतर्गत ऐसे ऋणों पर दी जा रही सभी प्रकार की रियायतें, वेतन/पेंशन खातों के अन्यत्र अंतरण हो जाने के साथ ही समाप्त कर दी जाएंगी चाहे इन ऋण खातों को जारी रखना अनुमत किया गया हो.

ग्राहक पहचान प्रक्रिया

डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें

(c) 2016 Central Bank of India. All rights reserved
आपकी आगंतुक संख्या हैं : 220441