Personal Loan
Central Bank Logo

सेन्ट अस्पायर जमा योजना

अतिरिक्त दस्तावेजीकरण चूंकि जमा की शर्तों में ही ग्रहणाधिकार कवर होता है. अत: अन्य किसी दस्तावेज (जैसे डीपी नोट, निरंतरता पत्र, छूट का पत्र, पुनर्ग्रहणाधिकार का पत्र आदि) की आवश्यकता नहीं,
देयों की समयावधि बढाने पर ब्याज दर अधिकतम 55 दिनों तक की नि:शुल्क क्रेडिट अवधि के पश्चात 1.20% की दर से ब्याज प्रभारित होगा.
एटीएम से नकद आहरण ऋण सीमा (जमा राशि का 80% अधिकतम रू. 4,00,000/ के अधीन) तक 100% नकद आहरण की सुविधा उपलब्ध. नकद आहरण के मामले में “नि:शुल्क क्रेडिट अवधि” उपलब्ध नहीं होगी. नकद आहरण में आहरण की तारीख से ही 1.20% की दर से ब्याज प्रभारित होगा. इसके अलावा प्रति आहरण रू. 100/- का लेनदेन शुल्क भी लगाया जाएगा.
व्यक्तिगत दुर्घटना कवर समूह बीमा योजना के अंतर्गत एकल/प्रथम जमाधारक को रू. 1,00,000/- (रूपये एक लाख मात्र) का व्यक्तिगत दुर्घटना कवर (मृत्यु होने पर) उपलब्ध है
वैधता अवधि अस्पायर क्रेडिट कार्ड 3 वर्ष की अवधि के लिए वैध होगा. परिपक्वतापूर्ण आहरण/कार्ड देयों के समायोजन या ग्राहक की इच्छा पर जमा राशि की परिपक्वता अवधि के दौरान खाता बन्द करने पर अस्पायर कार्ड निरस्त हो जायेगा.
अंतर्राष्ट्रीय लेनदेन फेमा दिशानिर्देशों के अंतर्गत अनुमत है.
शुल्क तथा प्रभार अनुलग्नक-II के अनुसार
अन्य परिचालनात्मक पहलू
  1. मासिक ब्याज जमा योजना के मामले में, विद्यमान दिशानिर्देशानुसार के अनुसार ब्याज का भुगतान बट्टाकृत आधार पर आवधिक तौर पर किया जाएगा एवं उसे ग्राहक के खाते में जमा किया जाएगा. इन जमाओं के ब्याज पर कोई ग्रहणाधिकार नहीं होगा.
  2. ग्राहकों से निर्धारित अनिवार्य केवायसी दस्तावेजों के साथ संयुक्त आवेदन फॉर्म (अस्पायर) लिया जायेगा. इनकी जांच कर इन्हें रिकार्ड एवं ऑडिट के लिए शाखा में रखा जायेगा.
  3. अस्पायर क्रेडिट कार्ड/पिन डाक/कोरियर के द्वारा 7 दिनों के अन्दर मूल शाखा को प्रेषित हो जाएगा. पिन एवं कार्ड अलग अलग भेजें जाएंगे जिसे शाखा द्वारा ग्राहक से उचित पावती लेकर उन्हें सुपुर्द किया जाएगा.
  4. ग्राहकों के बचत खाता से कार्ड देयों की वसूली (सम्पूर्ण या न्यूनतम देय राशि) के लिए स्थायी अनुदेशों(ऑटो-डेबिट) की सुविधा, विद्यमान प्रथा के अनुसार उपलब्ध रहेगी.
  5. जमा राशि का समयपूर्व भुगतान, अस्पायर क्रेडिटकार्ड के अभ्यर्पण एवं उसके सभी बकाया देयों के समायोजन की शर्त पर अनुमत होगा. अस्पायर कार्ड के समर्पण पर, मूल शाखा समापन अनुरोध की प्रक्रिया आरंभ करेगी तदुपरांत, जमा खाता के बंद करने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी. यदि नियत अवधि में ग्राहक, कार्ड के बिलों का भुगतान नहीं करता है और खाता एनपीए में परिणित हो जाता है तो इन बकाया राशियों के समायोजन के लिए सावधि जमा खाते को समयपूर्व बंद करने का अधिदेश आवेदन फॉर्म में ही निहित है.
अनिवासी भारतीय ग्राहक अनिवासी भारतीय ग्राहकों के लिए वर्तमान में यह उत्पाद उपलब्ध नहीं है. तथापि, बैंक अनिवासी भारतीय ग्राहकों को उचित समय पर उत्पाद उपलब्ध करा सकता है.
अस्पायर क्रेडिट कार्ड की अधिक जानकारी के लिए तथा महत्वपूर्ण शर्तें एवं नियम के लिए कृपया आपकी नजदीकी शाखा से संपर्क करें.

 

ग्राहक पहचान प्रक्रिया

डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें

पृष्ठ निर्माण के तहत

(c) 2016 Central Bank of India. All rights reserved
आपकी आगंतुक संख्या हैं : 220477