Personal Loan
Central Bank Logo

सेन्ट अस्पायर जमा योजना

सेन्ट अस्पायर जमा योजना की प्रमुख विशेषताएँ

 
अस्पायर क्रेडिट कार्ड
कार्ड का प्रकार सुरक्षित ईएमवी चिप आधारित प्लेटिनियम क्रेडिट कार्ड
क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन आवश्यक नहीं.; सेन्ट अस्पायर जमा योजना के लिए नये आवेदन फॉर्म में आवश्यक विवरण समाहित हैं.
सहसुविधा उत्पाद सेन्ट-अस्पायर जमा योजना में अस्पायर क्रेडिट कार्ड शामिल है. इसलिए, सेन्ट अस्पायर जमा रसीद/खाता एवं अस्पायर क्रेडिट कार्ड के मध्य सीधा एक से एक का संबंध है. सेन्ट-अस्पायर जमा एवं अस्पायर क्रेडिट कार्ड के बीचे एक से कई या कई से एक संबंध का संबंध यदि हो तो उनका प्रबन्ध जटिल हो जाएगा क्योंकि विभिन्न जमाएं विभिन्न तिथियों को देय तिथि हो सकती जिससे कार्ड की सीमा के समायोजन की आवश्यकता होगी, इसके अलावा ग्राहक द्वारा एक से अधिक जमा रसीदों का परिपक्वतापूर्ण समापन करने पर भी कार्ड की सीमा का समायोजन करना होगा. हम उत्पाद को बहुत सरल तथा समझने परिचालन में सुगम रखना चाहते हैं. इसलिए, सेन्ट-अस्पायर जमा एवं अस्पायर क्रेडिट कार्ड के बीचे एक-से-एक का संबंध रखना चाह्ते हैं.
एड-ऑन-कार्ड एक से एक का संबंध होने के कारण एड-ऑन-कार्ड नहीं दिया जाएगा. यद्यपि, प्रारंभ में एड-ऑन-कार्ड जारी करने का प्रावधान रखा गया था. परंतु, अब यह निर्णय लिया गया है पारिवारिक सदस्यों को उनकी पृथक जमा के लिए पृथक कार्ड जारी किया जाए. इसलिए, इसमें एड-ऑन-कार्ड नहीं होगा.
विद्यमान जमा सेन्ट-अस्पायर जमा को इस प्रकार विशेषरूप में बनाया गया है कि उत्पाद में समाहित घटकों का भी ध्यान रखा जा सके. विद्यमान जमा में कई सूचनाएं नहीं है जो सेन्ट अस्पायर जमा के लिए आवश्यक हैं. यह भी कि यह नई जमा योजना नई जमाओं के संग्रहण के लिए हैं अत: विद्यमान जमाओं को कोई नुकसान न पहुंचाए, इसलिए, विद्यमान जमाओं के सेन्ट-अस्पायर योजना में परिवर्तन अनुमत नहीं है.
आय का सबूत आवश्यक नहीं, क्योंकि कार्ड पर अनुमत क्रेडिट सीमा जमा राशि पर ग्रहणाधिकार द्वारा सुरक्षित होती है.
सिबिल रिपोर्ट आवश्यक नहीं, क्योंकि कार्ड पर अनुमत क्रेडिट सीमा जमा राशि पर ग्रहणाधिकार द्वारा सुरक्षित होती है.
ऋण सीमा अस्पायर क्रेडिट कार्ड में जमा की मूल राशि के 80%, अधिकतम रू. 4,00,000/- तक ऋण सीमा उपलब्ध होगी.
ऋण सीमा का विस्तारीकरण क्रेडिट कार्ड जारी होने के उपरांत ऋण सीमा में कोई विस्तारीकरण नहीं किया जाएगा. तथापि, आवश्यकता के मामले में, ग्राहक विद्यमान कार्ड को समर्पित कर नई उच्च जमा राशि द्वारा बढी हुई ऋण सीमायुक्त नया अस्पायर क्रेडिट कार्ड ले सकता है.

ग्राहक पहचान प्रक्रिया

डाउनलोड करने के लिये यहाँ क्लिक करें

पृष्ठ निर्माण के तहत

(c) 2016 Central Bank of India. All rights reserved
आपकी आगंतुक संख्या हैं : 220441