Personal Loan
Central Bank Logo

व्यवसाय

महत्त्वाकांक्षी प्रतिभासंपन्‍न युवाओं के लिए सुनहरा कॅरियर

'सेन्‍ट्रल बैंक आफ़ इंडिया', हमारे देश के सार्वजनिक क्षेत्र का एक प्रमुख बैंक है जो अपने 41,000 से अधिक (जिन्‍हें भाव-वश सामूहिक रूप से 'सेन्‍ट्रलाईट' के नाम से संबोधित किया जाता है), समर्पित कार्यबल के साथ देशभर में फैली अपनी 4300 शाखाओं/कार्यालयों के माध्‍यम से अपनी विशिष्‍ट पहचान बनाये हुए है. जिसने बैंकर के रूप में करियर संवारने के इच्‍छुक अनेक महत्‍वाकांक्षी व्‍यक्तियों के लिए अपने आपको एक "पसंदीदा नियोक्‍ता" तथा "उपयुक्‍त कॅरियर मंजिल" के रूप में साबित किया है.

बैंक का दीर्घावधि विजन, एक "रिटेल बैंकिंग हब" बनना है, उसी के अनुरूप इसका उद्देश्‍य अपनी मानवशक्ति को इस प्रकार ढालना है कि वे एक जुनून, समर्पण तथा निर्णय क्षमता के साथ आधुनिक बैंकिंग के विभागों का कुशलता से संचालन कर सकें. बैंक में ऐसी सुसंरचित 'मानव प्रबंधन' नीतियां एवं प्रक्रियाएं मौजूद है जो कर्मचारियों को सशक्‍त बनाती है, उन्‍हें सम्‍मानित करती है तथा उनकी प्रगति एवं कल्‍याण के लिए समुचित अवसर उपलब्‍ध कराती है. यह उन चुनिंदा संस्‍थाओं में से एक है जिसमें कर्मचारियों के सिद्ध-कार्यनिष्‍पादन, एवं उनकी क्षमताओं का मानसम्‍मान कर उन्‍हें सराहा जाता है.


विनम्र भाव के साथ राष्‍ट्र सेवा करते हुए 102 गौरवशाली वर्षों से राष्‍ट्र के आर्थिक, सामाजिक विकास में हमारा बैंक, अविरत सहभागी रहा है. अपनी संस्‍थापना के 100 वर्ष सफलतापूर्वक पूर्ण करने के उपलक्ष में बैंक ने वर्ष 2011 को 'शताब्‍दी वर्ष' के रूप में मनाया तथा इस अवसर को अविस्‍मरणीय बनाने के उद्देश्‍य से वर्षभर विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए गए. कर्मचारियों द्वारा अपनी इस प्रिय संस्‍था में प्रदत्‍त समर्पित सेवाओं का सम्‍मान करते हुए प्रत्‍येक को 5 ग्राम के "सोने के सिक्‍के" से नवाज़ा गया. यह प्रबंधन के "कर्मचारी-हितैषी" दृष्टिकोण को प्रदर्शित करता है.

(c) 2016 Central Bank of India. All rights reserved
आपकी आगंतुक संख्या हैं : 220480