CentralBank of India-NRI
Central Bank Logo

धनप्रेषण सुविधाएं

  1. हमारी शाखा में आकर, आप विदेशी मुद्रा एवं विदेशी यात्री चेक दे सकते हैं. यदि मुद्रा यूएस डॉलर 5,000 अथवा इसके समतुल्य से अधिक होती है और यदि विदेशी यात्री चेक और विदेशी मुदा के नोट मिलकर यूएस डॉलर 10,000 अथवा इसके समतुल्य होते हैं तो सीडीएफ फॉर्म प्रस्‍तुत करने की आवश्‍यकता होगी.
  2. आपके नोस्‍ट्रो खाते के लिए और स्विफ्ट/वायर अंतरण के माध्‍यम से आपके खाते में धनप्रेषण हेतु स्विफ्ट विवरण के लिए यहां क्लिक करें.
  3. तत्‍काल धनप्रेषण :
    इस तत्‍काल धनप्रेषण के माध्‍यम से सेन्‍ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पास हिताधिकारी के खाते में मिनिट की समयावधि में एक्‍सचेंज हाऊस से राशि जमा की जाती है. इस तरह के लेनदेनों का प्रसंस्‍करण 2 वेज़ 256 सिकोयर्ड लेयर का उपयोग करते हुए अत्‍याधुनिक तकनीक (स्‍टेट ऑफ आर्ट) के माध्‍यम से किया जाता है.
    इस तरह की व्‍यवस्‍था करने वाले एक्‍सचेंज हाऊस :
    यूएई एक्‍सचेंज सेन्‍टर एलएलसी, यू.ए.ई. एएल फारदेन एक्‍सचेंज, यू.ए.ई.
  4. द्रुतगति धनप्रेषण हमारे बैंक के साथ प्रतिनिधि सम्‍बंध होने के नाते, एक्‍सचेंज हाउस द्वारा यह फाइल बेस्ड अंतरण होता है. एक्‍सचेंज हाउस से प्राप्त फाइल का प्रसंस्‍करण, बगैर किसी मैनुअल मध्‍यस्‍थता के सीधे प्रोसेसिंग के माध्‍यम से किया जाता है. हमारे कोर बैंकिंग सिस्‍टम द्वारा एक्‍सचेंज हाउस से फाइल प्राप्‍त होने पर तत्‍काल फाइल की प्रोसेसिंग की जाती है.
    इस तरह की व्‍यवस्‍था करने वाले एक्‍सचेंज हाऊस :
    यूएई एक्‍सचेंज सेन्‍टर एलएलसी, यू.ए.ई.
    वाल स्‍ट्रीट एक्‍सचेंज सेन्‍टर, एलएलसी, यू.ए.ई.
    झेंज एक्स्चेंज कंपनी, बहरीन

Page Under Construction

Page Under Construction

(c) 2016 Central Bank of India. All rights reserved
आपकी आगंतुक संख्या हैं : 220350